धर्मेन्द्र-जितेंद्र हैं के नाम हैं सबसे अधिक हिट फिल्मों का रिकॉर्ड.. टॉप 5 में नहीं हैं अक्षय-सलमान का नाम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की शुरुआत को आज लगभग एक सदी से ज्यादा का समय हो चुका है। इसकी शुरुआत राजा हरिश्चंद्र फिल्म से हुई थी। जो की साल 1913 में आई थी। इस फिल्म के बाद से लेकर अब तक में बॉलीवुड काफी बदल चुका है। इसमें बहुत से बड़े बड़े कलाकार आ चुके है। और कई इतिहास बना चुके है।

आज भी कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूद है जिनके नाम मात्र से ही फिल्म हिट हो जाती है। आज हम ऐसे एक्टर की बात करने वाले है जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी हैं।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमेन कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र ने बॉलीवुड के अंदर बहुत सी फिल्मों में काम किया है। इन्होंने अपने पूरे करियर में लगभग 301 फिल्मों में काम किया है। इसमें भी 237 फिल्मे बतौर लीड एक्टर काम किया है। इनमे से लगभग 93 फिल्मे सुपरहिट साबित हुई थी।

जितेंद्र

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जितेंद्र ऊर्फ रवि कपूर का नाम आता है। इन्होंने अपनी फिल्मी करियर में लगभग 209 फिल्म की है जिनमे से 69 फिल्मे सुपरहिट साबित हुई थी।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया है। इसमें भी उन्होंने 154 फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया है। और आज भी फिल्मों में एक्टिव है। उनकी लगभग 63 फिल्मे सुपरहिट साबित हुई है।

मिथुन चक्रवर्ती

इस लिस्ट में 4 नंबर पर मिथुन चक्रवर्ती है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 350 फिल्मे की है। इसके अलावा उन्होंने 268 फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया है। इनमे उनकी कुल 58 फिल्मे सुपरहिट साबित हुई है।

राजेश खन्ना

1966 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में मात्र 126 फिल्मे की है जिनमे इनकी 57 फिल्मे सुपरहिट साबित हुई थी।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार इस लिस्ट में 6 स्थान पर आते है। उन्होंने अपनी फिल्मी करियर में 130 फिल्मों में 43 सुपरहिट फिल्में दी है । इसके अलावा सलमान इस लिस्ट में 7 नंबर पर आते है। इसमें उनकी 80 फिल्मों में 40 फिल्मे सुपरहिट रही है। इसके अलावा आमिर खान और शाहरुख खान 9 और 10 नंबर पर आते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *